दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी पर बरसाई गोलियां, मौत

April 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि गुलाम नबी अपनी कार से पुलवामा से यादेर जा रहे थे। रास्ते में आतंकियों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। हमला पुलवामा जिले के राजपुरा चौक के पास किया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल व दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इनमें से गुलाम नबी पटेल ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं दो घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के बाद आतंकवादी पुलिसकर्मियों की सर्विस रायफल भी लेकर भाग गए। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आतंकी वारदात के बाद से घटनास्थल और आसपास के इलाके में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। इलाके में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। क्षेत्र में आने-जाने वालों पर सख्त नजर रखी जा रही है।

बता दें कि गुलाम नबी पटेल शादीमार्ग इलाके के रहने वाले थे। कांग्रेस का दामन थामने से पहले वे पीडीपी के नेता थे। उनकी मौत पर जम्मू-कश्मीर सीएम महबूबा मुफ्ती और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शोक व्यक्त किया है।