कमलनाथ ने बुलाई विधायक दल की बैठक

Kamal Nath called a meeting of the legislature party
कमलनाथ ने बुलाई विधायक दल की बैठक
कमलनाथ ने बुलाई विधायक दल की बैठक
हाईलाइट
  • कमलनाथ ने बुलाई विधायक दल की बैठक

भोपाल, 20 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है।

सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर आज कमलनाथ सरकार को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करना है। राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया है कि सुबह साढ़े 10 बजे मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। शर्मा का दावा है कि कांग्रेस विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने में सफल हेागी।

विधानसभा सचिवालय ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर आज दोपहर दो बजे विधानसभा का सत्र बुलाया है। देर रात को विधानसभा सचिवालय ने कार्यसूची जारी कर दी है। सत्र से पहले मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दोपहर 12 बजे संवाददाता सम्मेलन बुलाया है। राजनीतिक घटनाक्रम के बीच होने वाले इस संवाददाता सम्मेलन को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कमलनाथ कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दी है। वर्तमान में विधानसभा का अंकगणित भाजपा के पक्ष में नजर आ रहा है, क्योंकि विधानसभाध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कांग्रेस के 16 और विधायकों के इस्तीफे गुरुवार की देर रात को मंजूर कर लिए। विधानसभा में 230 विधायक संख्या है, जिनमें से 24 स्थान रिक्त है। 206 विधायकों के सदन में बहुमत के लिए 104 विधायकों के समर्थन की जरूरत है। भाजपा के पास 107 विधायक हैं। कांग्रेस के 92 और सपा, बसपा व निर्दलीय विधायकों के समर्थन से यह आंकड़ा 99 तक ही पहुंचता है।

Created On :   20 March 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story