कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे : भाजपा सांसद

Kamal Nath running from floor test: BJP MP
कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे : भाजपा सांसद
कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे : भाजपा सांसद
हाईलाइट
  • कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे : भाजपा सांसद

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह ने सोमवार को कहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि सदन में उनके पास बहुमत नहीं है।

लोकसभा सदस्य ने कहा कि कमलनाथ को ज्यादा समय देना मध्यप्रदेश के लोगों के साथ धोखा करना है, क्योंकि अल्पमत की सरकार का सत्ता में बने रहना अलोकतांत्रिक है।

सिंह ने कहा, कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से भाग रहे हैं, क्योंकि वह डरे हुए हैं कि उनके पास बहुमत नहीं है। वह ज्यादा समय पाने के लिए कोरोनावायरस को बहाने के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

सतना के सांसद ने कहा कि राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखित में निर्देश दिया है कि उनके अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट कराना चाहिए। यदि विधानसभा अध्यक्ष ऐसा नहीं कर रहे हैं तो यह राज्यपाल के आदेश का अनादर है। मुझे लगता है कि अध्यक्ष इस बारे में कोई एक्शन लेंगे।

सिंह ने यह भी कहा कि विधायक कमलनाथ के साथ खुश नहीं हैं। ऐसा कोई सुबूत नहीं है कि उन्हें बंधक बनाया गया है। वह लापता विधायकों को क्यों नहीं खोज सकते हैं?

सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के तुरंत बाद हंगामे के बीच अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने संबोधन में विधायकों से लोकतांत्रिक आदर्शो को बनाए रखने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि सोमवार को ही सरकार को फ्लोर टेस्ट कराना चाहिए।

गुजरात के विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने के मामले पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदस्यों के बीच भय का माहौल है कि उनका भविष्य पार्टी में सुरक्षित नहीं है।

गुजरात में जहां कांग्रेस विपक्ष में है, उसके चार विधायकों ने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया, जिसे विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने स्वीकार कर लिया।

Created On :   16 March 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story