दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र: गेहूं खरीदी घोटाले में दोषी पाए जाने पर कमलनाथ भी जाएंगे जेल- कृषि मंत्री

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस के शासनकाल में हुए गेहूं खरीदी घोटाले की होगी जांच
  • दोषी पाए जाने पर पूर्व सीएम कमल नाथ भी जेल जाएंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस के शासनकाल में गेहूं खरीदी में घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि, इस घोटाले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा, वह जेल जाएगा, चाहे पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ही क्यों न हों। वहीं, कमल नाथ ने गेहूं बेचने गए एक किसान की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

कृषि मंत्री पटेल ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि पिछली सरकार ने निजी वेयर हाउस संचालकों को लाभ पहुंचाया था। गेहूं खरीदी के मामले में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ था। इस मामले की जांच कराए जाने के बाद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उसमें दोषी चाहे कमल नाथ क्यों हों, वह भी जेल जाएंगे और अधिकारी भी जेल जाएंगे, चाहे प्रमुख सचिव क्यों न हों।

कृषि मंत्री पटेल पिछले कुछ दिनों से लगातार निजी वेयर हाउस संचालकों को पूर्ववर्ती सरकार द्वारा गलत तरीके से लाभ पहुंचाए जाने का आरोप लगाते आ रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने सीधे तौर पर कमल नाथ पर ही हमला बोल दिया।

उधर, कमल नाथ ने सरकारी खरीद केंद्र पर गेहूं बचने गए एक किसान की सोमवार की शाम मौत हो जाने पर इसे बदइंतजामी के कारण मौत होना करार दिया और इसके लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया।