कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी ! 28 सितंबर को पार्टी में हो सकते हैं शामिल

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani will join Congress
कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी ! 28 सितंबर को पार्टी में हो सकते हैं शामिल
राहुल की युवा टीम कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी ! 28 सितंबर को पार्टी में हो सकते हैं शामिल
हाईलाइट
  • 28 सितंबर को पार्टी में हो सकते हैं शामिल
  • कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कन्हैया कुमार
  • जिग्नेश मेवानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आगामी चुनावों को देखते हुए युवा टीम तैयार करने में जुटे हैं। इस बीच खबर है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता कन्हैया कुमार और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच (आरडीएएम) के विधायक जिग्नेश मेवानी  28 सितंबर को कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो कन्हैया और जिग्नेश 2 अक्टूबर को गांधी जंयती की अवसर पर कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले थे। 

बता दें कि हाल ही में कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के पास कन्हैया कुमार के लिए प्लान है, जिसपर अमल किया जाएगा। बिहार में कांग्रेस जल्द ही अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान भी कर सकती है। वहीं, दलित नेता और गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस की राज्य इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार को साथ आने का ऑफर दिया था, लेकिन तब ये संभव नहीं हो सका था। वहीं जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस नेतृत्व के संपर्क में हैं। कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से उम्मीदवार नहीं उतारकर जिग्नेश की मदद की थी।

खबरों के मुताबिक, कन्हैया कुमार पहले ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पार्टी में अपनी भूमिका पर चर्चा करने के लिए कई बैठकें कर चुके हैं। उन्होंने बेगूसराय से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी के गिरिराज सिंह से हार गए थे। इस बीच, मेवाणी ने हाल ही में कांग्रेस के लिए प्रशंसा की, पंजाब में दलित मुख्यमंत्री नियुक्त करने के पार्टी के फैसले की सराहना की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   25 Sep 2021 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story