स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश, तीन मरीजों से ली गई अतिरिक्त राशि को वापस करें अस्पताल

Karnataka:the hospital should return the extra amount taken from three patients
स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश, तीन मरीजों से ली गई अतिरिक्त राशि को वापस करें अस्पताल
कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश, तीन मरीजों से ली गई अतिरिक्त राशि को वापस करें अस्पताल
हाईलाइट
  • कर्नाटक : स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश
  • तीन मरीजों से ली गई अतिरिक्त राशि को वापस करे अस्पताल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी अस्पताल को निर्देश दिया है कि वह तीन कोविड मरीजों से इलाज शुल्क के रूप में ली गई अतिरिक्त राशि को वापस करें। बीबीएमपी के विशेष आयुक्त स्वास्थ्य के निर्देश के बाद, अधिकारियों की एक टीम ने अस्पताल का दौरा किया और पाया कि यह सरकार द्वारा निर्धारित राशि से अधिक शुल्क ले रहा है।

अस्पताल प्रबंधन से कहा गया है कि वह सरकार द्वारा निर्धारित कीमतों से अधिक शुल्क न लें क्योंकि यह कानून के खिलाफ है। कोविड रोगियों के परिवारों को भी सरकार द्वारा निर्धारित दर के बारे में सूचित किया गया और कहा गया कि यदि उनसे अधिक शुल्क लिया जाता है तो वे अधिकारियों से संपर्क करें।

स्वास्थ्य के विशेष आयुक्त डॉ. त्रिलोकचंद्र ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और स्वास्थ्य निरीक्षकों को अधिक शुल्क लेने की शिकायतों पर तुरंत ध्यान देने का निर्देश दिया है। उन्होंने उन्हें बीबीएमपी अधिकार क्षेत्र के तहत अस्पतालों का व्यक्तिगत दौरा करने के लिए भी कहा है। सरकार ने जनरल वार्ड के लिए प्रतिदिन 10,000 रुपये, एचडीयू के लिए 12,000 रुपये, बिना वेंटिलेटर के आईसीयू के लिए 15,000 रुपये और वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए 25,000 रुपये तय किए हैं। सूत्रों ने बताया कि भाग्यलक्ष्मी, येलहंका जोन की स्वास्थ्य अधिकारी ने मणिपाल अस्पताल का व्यक्तिगत दौरा किया और इस संबंध में निर्देश दिए।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story