केरल: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. शंकरन का निधन

Kerala: Former minister and Congress leader P. Sankaran dies
केरल: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. शंकरन का निधन
केरल: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. शंकरन का निधन
हाईलाइट
  • केरल : पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पी. शंकरन का निधन

डिजिटल डेस्क, कोझिकोड (केरल)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मंत्री पी. शंकरन का मंगलवार रात निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वे पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे। एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

शंकरन (72) को सबसे ज्यादा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. करुणाकरन का करीबी माना जाता था, जिन्होंने उन्हें 1998 में लोकसभा चुनावों में कोझिकोड सीट पर उम्मीदवार बनाया था। शंकरन ने सांसद वीरेंद्र कुमार को हराकर यह चुनाव जीता था।

हालांकि 1999 में हुए लोकसभा चुनावों में शंकरन के स्थान पर करुणाकरण के बेटे के. मुरलीधरन को चुनाव लड़ाया गया और इसके बदले उन्हें 2001 में प्रदेश की ए.के. एंटनी सरकार में मंत्री बनाया गया। करुणाकरन ने जब 2005 में कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया तो शंकरन ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और करुणाकरन के पार्टी में वापसी करने पर शंकरन भी दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए।

अपने विनम्र स्वभाव के लिए चर्चित शंकरन सबके प्रिय थे। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शंकरन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे आम आदमी से संपर्क बनाए रखने वाले नेता थे। शंकरन के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बच्चे हैं।

 

Created On :   26 Feb 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story