केरल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्कूल में फहराया तिरंगा

Kerala: RSS chief Mohan Bhagwat hoisted flag in school
केरल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्कूल में फहराया तिरंगा
केरल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्कूल में फहराया तिरंगा

डिजिटल डेस्क, पलक्कड़/केरल। गणतंत्र दिवस के मौके पर एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने केरल के एक स्कूल में ध्वजारोहण किया। भागवत ने यहां पलक्कड़ जिले के स्कूल में तिरंगा फहराया है। बता दें कि भागवत ने पिछले साल 15 अगस्त को भी केरल के एक सरकारी स्कूल में तिरंगा ध्वजारोहण किया था, जिसके बाद काफी विरोध हुआ था। बताया जा रहा है कि भागवत तीन दिन के केरल दौरे पर हैं। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर काफी समय से तैयारी चल रही थी।


केरल सरकार ने किया था सर्कुलर जारी
केरल में मोहन भागवत के दौरे के पहले राज्य सरकार ने यहां एक सर्कुलर जारी किया था। जिसके आदेशानुसार राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेजों में तिरंगे का झंडारोहण इन विभागो के विभागाध्यक्ष करेंगे। सरकार का इन निर्देशों को लेकर कहना था कि ये नियम वर्तमान के आदेशों के आधार पर ही जारी किए गए हैं। बताया जा रहा था कि सरकार ने यह सर्कुलर मोहन भागवत के केरल दौरे को लेकर ही जारी किया था।


15 अगस्त पर भी फहराया था तिरंगा
गौरतलब है कि पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केरल के पलक्कड़ स्थित कर्नाकेयामेन स्कूल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। इसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस स्कूल के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश दिए थे। सीएम विजयन ने पुलिस से यह देखने के लिए भी कहा था कि क्या इन लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जा सकती है।बता दें कि केरल में वामपंथी सरकार है। यहां वामपंथियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं के बीच आए दिन हाथापाई होती रहती है। बता दें कि पिछले कुछ समय में केरल में हुईं संघ कार्यकर्ताओं की हत्याओं के बाद से संघ प्रमुख यहां लगातार सक्रीय हैं। 
 

Created On :   26 Jan 2018 5:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story