आरोपों में घिरे वानखेड़े को कोर्ट से नहीं मिली राहत, विजिलेंस जांच शुरू, अब बचाव में उतरीं पत्नी क्रांति रेडकर

Kranti Redkar came to the rescue of husband Sameer Wankhede, said My husband and I never changed our religion!
आरोपों में घिरे वानखेड़े को कोर्ट से नहीं मिली राहत, विजिलेंस जांच शुरू, अब बचाव में उतरीं पत्नी क्रांति रेडकर
वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ी आरोपों में घिरे वानखेड़े को कोर्ट से नहीं मिली राहत, विजिलेंस जांच शुरू, अब बचाव में उतरीं पत्नी क्रांति रेडकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। उन पर लगे आरोपों पर उनके ही विभाग ने विजिलेंस जांच  शुरू कर दी है। दूसरी तरफ सेशन कोर्ट ने  उनकी अर्जी पर कोई भी फैसला लेने से ये कह कर इंकार कर दिया है कि मामला हाईकोर्ट के पास है। 

एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर लगातार आरोपों का दौर चलता नजर आ रहा। इन सब को देखते हुए पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े अपने पति के बचाव में सामने आई हैं, चौंकाने वाला खुलासा करते हुए क्रांति रेडकर ने बताया है कि वह और उनके पत्ति जन्म से हिंदू हैं और उन्होंने कभी भी दूसरा धर्म नहीं बदला है। 
अपने ट्वीट में, क्रांति रेडकर वानखेड़े ने कहा: "मैं और मेरे पति समीर जन्म से हिंदू हैं। हमने कभी भी अपना धर्मांतरण नहीं किया है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। समीर के पिता ने मेरी मुस्लिम सास से शादी की थी जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। समीर की पहली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी, जिसके बाद 2016 में तलाक हो गया। हमारी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत 2017 में हुई है"।

 

 

नवाब मलिक ने किया खुलासा
नवाब मलिक ने एक बार फिर से वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए बताया है कि उन्होंने जाति का फर्जी सर्टिफिकेट देकर सरकारी नौकरी हासिल की है इसके साथ ही उन्होंने बर्थ सर्टिफिकेट की एक कॉपी भी शेयर की है। पिता के नाम में "दाऊद क. वानखेड़े" लिखा देखा जा सकता है और धर्म में "मुस्लिम" समुदाय का नाम, इसी के साथ उन्होंने कैप्शन दिया है “Sameer Dawood Wankhede का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा”।

 

 

वानखेड़े ने दिया जवाब 
नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में समीर वानखेड़े ने एक प्रेस रिलीज देते हुए कहा, "मैं बहु-धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार से हूं। मेरे पिता एक हिंदू हैं और मेरी मां एक मुस्लिम थीं। ट्विटर पर किया गया ट्वीट मेरी निजी जिंदगी का मानहानिकरन हैं और मेरे परिवार की प्राइवेसी का हनन हैं। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के निंदनीय हमलों से आहत हूं।"

 

 

आगे समीर ने यह भी कहा की उन्होंने 2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट, 1954 के तहत एक विवाह समारोह में डॉ शबाना कुरैशी से शादी की थी। "हम दोनों ने वर्ष 2016 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत सिविल कोर्ट के माध्यम से आपसी सहमति से तलाक ले लिया। बाद में साल 2017 में, मैंने क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की"।

Created On :   25 Oct 2021 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story