दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना, सर्द हवाओं से गिरेगा पारा

Light rain likely in Delhi-NCR, mercury will fall due to cold winds
दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना, सर्द हवाओं से गिरेगा पारा
मौसम का हाल दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना, सर्द हवाओं से गिरेगा पारा
हाईलाइट
  • आज सुबह मुख्य रूप से साफ आसमान के साथ धुंध छाई रही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को शाम या रात में बहुत हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होनी की संभावना है, साथ ही सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्का कोहरा भी रहेगा। ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने दैनिक पूर्वानुमान में दी। बुधवार की सुबह मुख्य रूप से साफ आसमान के साथ धुंध छाई रही। दिन का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 डिग्री और 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

आने वाले कुछ दिनों में ज्यादा और न्यूनतम तापमान दोनों में कम से कम एक से 2 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे रिलेटिव ह्युमिडिटी 92 प्रतिशत दर्ज की गई। इस बीच, दिल्ली-एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है और सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने इसे 346 पर रिकॉर्ड किया है।

दरअसल, शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 को मध्यम, 201 और 300 को खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब माना जाता है, फिर 401 और 500 के बीच को गंभीर माना जाता है। हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 प्रदूषकों का स्तर सुबह 9.30 बजे खराब और बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

दिल्ली-एनसीआर के लिए वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता में सुधार होने की संभावना है लेकिन यह 15 दिसंबर को बहुत खराब श्रेणी में रहेगा। साथ ही 16 दिसंबर को बहुत खराब श्रेणी और 17 दिसंबर को खराब श्रेणी के निचले स्तर पर रहने की संभावना है।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story