तमिलनाडु में अगले 48 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मौसम अलर्ट तमिलनाडु में अगले 48 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने शनिवार को भविष्यवाणी की है कि अगले 48 घंटों में तमिलनाडु के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि चेन्नई और अन्य शहरों में अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में कमी आएगी और सामान्य तापमान दर्ज किया जाएगा।

आरएमसी के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने कहा, अगले दो दिनों तक कोयम्बटूर, कन्याकुमारी, चेंगलपट्टू, इरोड और तिरुवल्लूर सहित कई जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। आने वाले दिनों में राज्य में मई तक और बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने यह भी अनुमान लगाया है कि अगले कुछ दिनों में चेन्नई और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बिजली चमकने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

पिछले 24 घंटों में चेन्नई जिले के कई इलाकों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। आरएमसी वर्षा आंकड़ों से पता चला है कि पेरुंगुडी में 9 सेमी, मुगलिवक्कम, कोडंबक्कम और चेन्नई हवाई अड्डे पर 7 सेमी, तिरुवल्लुर जिले में 6 सेमी, डिंडीगुल, तारामणि और कांचीपुरम में 5 सेमी बारिश हुई है।

बारिश चेन्नई और आसपास के इलाकों के निवासियों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई है। कॉलेज की प्रोफेसर सुधा मेनन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, बारिश का स्वागत है और पिछले 24 घंटों में अच्छी बारिश हुई है। आरएमसी की भविष्यवाणी है कि अगले 48 घंटों में बारिश की संभावना है और इससे शहर में गर्मी कम करने में मदद मिलेगी।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story