लोजपा की कमान जल्द ही युवा हाथों में

LJP command soon in young hands
लोजपा की कमान जल्द ही युवा हाथों में
लोजपा की कमान जल्द ही युवा हाथों में

नई दिल्ली , 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं।

इस कड़ी में उन्होंने समस्तीपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद और अपने भतीजे प्रिंस राज को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान सौंप दी है और अब वह अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं।

एक सूत्र ने बताया कि राम विलास पासवान अगले महीने 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपने का एलान कर सकते हैं।

राम विलास पासवान ने 28 नवंबर, 2000 को लोजपा का गठन किया था। तब से वह पार्टी के अध्यक्ष हैं।

नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज के शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां उनका स्वागत किया। राम विलास पासवान ने उनके संसदीय जीवन की शुरुआत की शुभकामनाओं के साथ उनको उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। यह जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दी।

इससे पहले शुक्रवार को लोजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के चेयरमैन व सांसद चिराग पासवान ने प्रिंस राज को पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का एलान किया था।

उन्होंने कहा कि पार्टी सांसद वीणा देवी लोजपा महिला सेल की प्रमुख होंगी और चंदन कुमार युवा विंग की कमान संभालेंगे। वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं, जबकि चंदन कुमार नवादा से सांसद हैं।

प्रिंस राज हाल ही में बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अजेय बहुमत से निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले उनके पिता रामचंद्र पासवान समस्तीपुर से सांसद थे। इसी साल उनका निधन हो जाने के बाद उपचुनाव करवाया गया था।

Created On :   26 Oct 2019 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story