दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन-3 : भाजपा ने सराहा, विपक्ष ने कहा जरूरतमंदों को मिले सुविधा

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • लॉकडाउन-3 : भाजपा ने सराहा, विपक्ष ने कहा जरूरतमंदों को मिले सुविधा

लखनऊ , 2 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट को रोकने के लिए बढ़ाए गये लॉकडाउन-3 को लेकर सरकार और विपक्ष की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है। भाजपा के महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि कोराना जैसी अदृश्य बीमारी से पार पाने के लिए लॉकडाउन ही बेहतर उपाय है। केन्द्र सरकार इस बात को समझ रही इसीलिए यह कदम उठाया गया है। यह स्वसुरक्षा का मामला है। जहां एक ओर विश्व में केस बढ़ रहे वहीं भारत में लागू करने के बाद इस वायरस को काफी नियंत्रित किया गया है। उप्र सरकार इस दौरान जरूरत मंदो का हर तरह से ख्याल रख रही है।

भाजपा प्रवक्ता डा़ चन्द्रमोहन ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी मुस्तैदी के साथ कोविड से मुकबला कर रहा है। उप्र में मुख्यमंत्री योगी ने अपने परिश्रम के द्वारा एक नजीर स्थापित की है। आज पूरा यूपी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक साथ लड़ाई लड़ रहा है।

वहीं समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि लॉकडाउन तो ठीक है। लेकिन रेड जोन इलाके में लोगों की सुख सुविधाओं का ध्यान रखा जाए। सरकार टेस्टिंग और तेज करे। हॉट स्पाट इलाके में रोजमर्रा की अवष्यकताएं पूरी करे।

कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार के हर फैसले से कांग्रेस सहमत है। लेकिन लॉकडाउन में कुछ दुष्वरियां है। उन पर सरकार ध्यान दे। कांग्रेस चाहती है कि आमजनों की समस्याओं पर ध्यान दिया। क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था और टेस्टिंग पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा मजदूरों, किसानों की समस्याओं की समाधान के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।