लॉजिस्टिक्स नीति भारत के एक विकसित राष्ट्र होने के संकल्प को पूरा करती है : पीएम

Logistics policy fulfills Indias resolve to be a developed nation: PM
लॉजिस्टिक्स नीति भारत के एक विकसित राष्ट्र होने के संकल्प को पूरा करती है : पीएम
नई दिल्ली लॉजिस्टिक्स नीति भारत के एक विकसित राष्ट्र होने के संकल्प को पूरा करती है : पीएम
हाईलाइट
  • नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी की शुरूआत करते हुए इसे भारत के एक विकसित देश होने के प्रण को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

उन्होंने कहा, त्वरित अंतिम मील वितरण सुनिश्चित करने, परिवहन संबंधी चुनौतियों को समाप्त करने, निर्माताओं के समय और धन की बचत करने, कृषि उत्पादों की बर्बादी को रोकने के लिए, ठोस प्रयास किए गए और उन प्रयासों की अभिव्यक्तियों में से एक आज की नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी है।

उन्होंने कहा कि समन्वय में परिणामी सुधार से क्षेत्र में वांछित गति आएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके भारत में चीजें तेजी से बदल रही हैं।

मोदी ने कहा कि पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान पूरी तरह से नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी का समर्थन करेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में निर्मित उत्पादों के लिए विश्व बाजार पर हावी होने के लिए, एक मजबूत समर्थन प्रणाली का होना महत्वपूर्ण है।

मोदी ने यह भी कहा कि लॉजिस्टिक्स से जुड़े मुद्दे कम हुए हैं और जब देश का निर्यात बढ़ता है तो छोटे उद्योगों और उनमें काम करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होता है। प्रधानमंत्री ने कहा, लॉजिस्टिक्स सेक्टर को मजबूत करने से न सिर्फ आम आदमी का जीवन आसान होगा, बल्कि मजदूरों और कामगारों का सम्मान भी बढ़ेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story