दैनिक भास्कर हिंदी: संसद सत्र : राफेल पर रार बरकरार, हंगामे के बाद स्थगित करनी पड़ी सदन की कार्रवाई

December 18th, 2018

हाईलाइट

  • दोपहर 11 बजे शुरू हुई संसद की कार्रवाई
  • शुरू होने के 20 मिनट बाद ही सदन स्थगित
  • राफेल डील पर सदन में जोरदार हंगामा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र की कार्रवाई का मंगलवार को छठवां दिन है, हालांकि दोपहर 11 बजे शुरू हुई लोकसभा की कार्रवाई को 20 मिनट बाद ही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, कांग्रेस जेपीसी (ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी) जांच की मांग पर हंगामा कर रही थी और भाजपा राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रही थी।

सिख दंगों पर आए कोर्ट के फैसले को लेकर बीजेपी सांसद राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद हंगामे को देखते हुए सदन को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। बता दें कि राफेल डील पर भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर, संजय जायसवाल और निशिकांत दुबे ने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


टीएमसी ने 267 के तहत बेरोजगार हुए युवाओं की नौकरियों पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया था।  राज्यससभा के सभापति वेंकैयै नायडू ने कहा कि चर्चा के लिए कई विषयों पर नोटिस दिए गए हैं, जिन्हें जरूरत के आधार पर मंजूरी मिलेगी। नायडू ने कहा कि चर्चा करने के लिए ढेर सारे मुद्दे हैं, इसलिए सदन की मर्यादा बनाए रखें।

 

LIVE UPDATES

 

Narendra Tomar, Union Minister after BJP's parliamentary party meeting: We were briefed on Triple Talaq by the Law Minister Ravi Shankar Prasad, the government's priority is to get the bill passed. Court decisions on 1984 anti-Sikh riots and #RafaleDeal were also discussed.

 

12.01 PM : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र  सिंह तोमर ने मीडिया से कहा कि तीन तलाक बिल पास करवाना सरकार की पहली प्राथमिकता है, इसके बाद सिख दंगों और राफेल डील पर चर्चा की जाएगी।

11.35 AM : दोपहर 12 बजे तक लोकसभा की कार्रवाई स्थगित।

 

 

 

खबरें और भी हैं...