दैनिक भास्कर हिंदी: लखनऊ: सीएम आवास के पास गैंगरेप पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास

April 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के बाराबंकी की रहने वाली एक महिला ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास के पास आत्मदाह का प्रयास किया। इस प्रयास में महिला करीब 30 फीसदी जल गई। आनन-फानन में पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर महिला का बयान दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है, लेकिन पुलिस केस दर्ज करके उसे न्याय नहीं दिला पा रही है।

गैंगरेप पीड़ित है महिला
जानकारी के अनुसार, बाराबंकी के एक गांव की महिला का आरोप है कि करीब दो साल पहले उसके साथ कुछ लोगों ने गैंगरेप किया था। जिसे लेकर उसने थाने में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने छेड़छाड़ का केस दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी पर बलात्कार से संबंधित धाराएं नहीं लगाई। महिला पुलिस से न्याय की गुहार लगाती रही, लेकिन उसकी बात को अनसुना कर दिया गया। जिससे हताश होकर महिला लखनऊ स्थित सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के पास पहुंची। इसके बाद वहां खुद को आग के हवाले कर दिया।

आरोपियों ने की महिला के पति की पिटाई
बताया जा रहा है कि महिला की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस केस वापस लेने का दबाव महिला पर बना रही है। जिसकी शिकायत वह सीएम योगी से करने के लिए आई थी, लेकिन सीएम से मिलने का मौका नहीं मिला तो उसने आग लगा ली। आरोपितों ने कुछ दिन पहले महिला के पति को भी पीटा था।

अब देखना यह होगा कि सीएम आवास के पास इस तरह से महिला के द्वारा उठाए गए कदम के बाद योगी आदित्नाथ क्या कदम उठाते हैं और पुलिस को महिला के साथ हुईं घटना के संबंध में क्या निर्देश देते हैं। बता दें कि यूपी में इन दिनों भले ही फिरौती, अपहरण, झपटमारी और डकैती के मामलों में कमी आयी हो, लेकिन रेप, हत्या, लूट और आगजनी के मामलों में बढोत्तरी हुई है।