दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: NCP नेता माजिद मेमन का दावा- अगले राष्ट्रपति के लिए शरद पवार होंगे दावेदार

January 6th, 2020

हाईलाइट

  • शरद को राष्ट्रपति बनाने के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश जारी: मेमन
  • साल 2022 तक विपक्ष दलों को एक साथ लगाया जाएगा: मेमन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार राष्ट्रपति की रेस में अगले दावेदार बनते नजर आ रहे हैं। इस बात का दावा पार्टी के नेता और लोकसभा सांसद माजिद मेमन ने किया है। उन्होंने बताया कि 'पवार को अगला राष्ट्रपति बनाने के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है, जिसके सकारात्मक परिणाम भी मिल रहे हैं।' उन्होंने बताया कि 'इसके लिए साल 2022 तक सभी गैर भाजपा दलों को एक साथ लाया जाएगा। यह रणनीति 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए भी कामगार साबित होगी।'

सियासत में बढ़ता पवार का कद
इससे पहले महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार बनाने में भी शरद पवार किंगमेकर की भूमिका में नजर आ चुकें है। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच शिवसेना, कांग्रेस और NCP की सरकार बनाने में शरद पावर ने बड़ी भूमिका नभाई थी। महाराष्ट्र में उध्दव ठाकरे का नाम सीएम के लिए तय करने पर भी पवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद शरद पवार का देश में भी सियासी कद लगातार बढ़ता जा रहा है।

CAA के विरोध में किया था समर्थन
हाल ही में पवार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध का समर्थन किया था। बता दें कि ममता बनर्जी को पवार ने पत्र लिखा था कि, मैं पूरी तरह से आपकी चिंता से सहमत हूं और सभी समान विचारधारा वाले नेताओं और दलों के साथ CAA के विरोध में एकजुटता से खड़े होने के लिए प्रतिबध्द हूं। इसके साथ ही कई पार्टियां CAA के विरोध में खड़ी हो गई है।

खबरें और भी हैं...