भाजपा से गठबंधन पर एनसीपी में फूट, शरद पवार बोले- अजित का निजी फैसला

भाजपा से गठबंधन पर एनसीपी में फूट, शरद पवार बोले- अजित का निजी फैसला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर रातों-रात मुख्यमंत्री पद की कुर्सी शिवसेना से छीन ली। तमाम अटकलों को विराम लगाते हुए देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सूत्रों के अनुसार भाजपा से गठबंधन पर एनसीपी में फूट पड़ गई है। पार्टी के शरद पवार और अजित पवार के खेमे में बंटने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 30 नवंबर तक बहुमत साबित करना है। एनसीपी के 30 से ज्यादा विधायक भाजपा के साथ है।

शरद पवार ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा को समर्थन करना अजित पवार का निजी फैसला है। एनसीपी इसमें शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं उनके इस फैसले का किसी तरह से समर्थन नहीं करता हूं। हम रिकॉर्ड के तौर पर कह सकते हैं कि हम अजित पवार के फैसले का समर्थन नहीं करते हैं। 

 

शिवसेना का सपना टूटा
बता दें इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की संयुक्त बैठक हुई थी। बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुन लिया गया था। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खुद इसकी घोषणा की थी।  

क्यों दिया अजित ने समर्थन
एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में किसानों की समस्या प्राथमिकता है। हम किसानों की समस्या को हल करने के लिए साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि नतीजे आने के बाद से कोई भी पार्टी सरकार बनाने में सक्षम नहीं थी। महाराष्ट्र किसान मुद्दे सहित कई समस्याओं का सामना कर रहा था। इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया। 

कांग्रेस ने साधा निशाना
भाजपा और एनसीपी की सरकार बनने पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर शरद पवार पर निशाना साधा है। 

 

 

Created On :   23 Nov 2019 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story