comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोलकाता: पीएम मोदी से दिन में दो बार मिलीं ममता, मुलाकात के बाद CAA विरोध में धरने में बैठीं

कोलकाता: पीएम मोदी से दिन में दो बार मिलीं ममता, मुलाकात के बाद CAA विरोध में धरने में बैठीं

हाईलाइट

  • दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी
  • पीएम यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे
  • CAA के विरोध में छात्र सगठनों ने किया PM का विरोध

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे। शाम करीब 5 बजे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजभवन में पीएम मोदी से मिलीं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से नागरिकता संशोधन कानून (CAA), नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (NRC) को वापस लेने की मांग की। ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिल्ली पहुंचकर चर्चा का आश्वासन दिया। इसके बाद वे तृणमूल छात्र परिषद के धरने में शामिल हुईं। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं वर्षगांठ समारोह में मोदी और ममता रात 8 बजे एक बार फिर मंच पर साथ नजर आए। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री यहां से दोबारा छात्रों के धरने में पहुंच गईं।

इससे पहले मोदी ने कोलकाता में नवीनीकरण के बाद 4 ऐतिहासिक इमारतों का लोकार्पण किया। उन्होंने ओल्ड करंसी बिल्डिंग, बेलवेडर हाउस, मेटकाफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हॉल को बंगाल की संस्कृति का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा कि, 'केंद्र सरकार का यह प्रयास है कि भारत के सांस्कृतिक सामर्थ्य को दुनिया के सामने नए रंग-रूप में रखे, ताकि भारत दुनिया में हैरिटेज टूरिज्म का बड़ा सेंटर बनकर उभरे। इससे रोजगार के अवसर बनेंगे। सरकार पहले चरण में कोलकाला, वाराणसी, अहमदाबाद और दूसरे चरण में दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद में मौजूद म्यूजियमों का जीर्णोद्धार करेगी।'

कोलकाता में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम

  • कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के मौजूदा और रिटायर्ड कर्मचारियों के संकटग्रस्त पेंशन फंड के लिए 501 करोड़ रुपए की सहायता।
  • 100 साल की उम्र पूरी कर चुके ट्रस्ट के दो पुराने पेंशनरों नगीना भगत (105) और नरेश चंद्र चक्रबर्ती (100) का सम्मान।
  • कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल पूरे होने के मौके पर इसकी पहली जेट्टी पर बनने वाले स्मारक की आधारशिला।
  • नेताजी सुभाष ड्राई डॉक पर बनाए गए उन्नत जहाज मरम्मत केंद्र का उद्घाटन, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के गीत की लॉन्चिंग।
  • कोलकाता डॉक सिस्टम पर कार्गो परिवहन के लिए बनाए गए रेलवे की उन्नत फुल रेक हेंडलिंग फेसिलिटी का उद्घाटन।
  • हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स की बर्थ नंबर 3 पर नई सुविधाओं और प्रस्तावित रिवरफ्रंट डेवलपमेंट योजना का शुभारंभ।
  • कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन और सुंदरबन की 200 आदिवासी छात्राओं के लिए प्रतिलता छत्री आवास का उद्घाटन।

संगठनों ने जताया विरोध
टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट पीएम मोदी के बंगाल दौरे का विरोध कर रहे हैं। विरोधी दलों ने कोलकाता में जगह-जगह 'गो बैक मोदी' के पोस्टर लगाए हैं। ट्विटर पर भी इसे ट्रेंड करा रहे हैं। वहीं पीएम मोदी के आने की खबर मिलते ही कोलकाता में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) संगठन के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने यहां सड़कों पर उतरकर 'गो बैक मोदी' के पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया।

कमेंट करें
M1BW6
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।