दैनिक भास्कर हिंदी: बोधगया ब्लास्ट मामला: रेलवे स्टेशन से कोलकाता STF ने एक आतंकी को किया गिरफ्तार

June 11th, 2018

हाईलाइट

  • 19 जनवरी, 2018 का बोधगया बम ब्लास्ट मामला।
  • कोलकाता पुलिस की STF ने हुगली जिले के बंडेल रेलवे स्टेशन से एक आतंकी को किया गिरफ्तार।
  • विस्फोटकों को बोधगया तक पहुंचाने में गिरफ्तार आतंकी हजीबुल्ला का अहम रोल।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। 19 जनवरी, 2018 को बिहार के बोधगया में हुए बम विस्फोट के मामले में सोमवार को एक 57 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने हुगली जिले के बंडेल रेलवे स्टेशन से इसे गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपित आतंकी ने ब्लास्ट में इस्तेमाल किए गए विस्फोटकों की खरीद में बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन की मदद की थी।

 

 


टिकट काउंटर से किया अरेस्ट
स्पेशल टास्क फोर्स के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा के मुताबिक, बोधगया ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों ने पूछताछ में हजीबुल्ला का नाम लिया था। जिसके बाद से ही STF हजीबुल्ला की तलाश कर रही थी। सोमवार को STF को मुखबीर से सूचना मिली थी कि हजीबुल्ला बंडेल रेलवे स्टेशन से कहीं जा रहा है। सूचना के आधार पर STF की टीम ने रेलवे स्टेशन पर धावा बोला और टिकट काउंटर से उसे अरेस्ट कर लिया। गिरफ्तार आतंकी हजीबुल्ला मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाने के एलिजाबाद गांव का रहने वाला है। बताया जाता है कि मुर्शिदाबाद जिले से विस्फोटकों को बोधगया तक पहुंचाने में गिरफ्तार आतंकी हजीबुल्ला का अहम रोल रहा है।

6 आतंकी हुए थे गिरफ्तार
बता दें कि 19 जनवरी, 2018 को म्यांमार में रोहिंग्या आतंकियों के मारे जाने का बदला लेने के मकसद से बोधगया के महाबोधी मंदिर के पास ब्लास्ट किया गया था। जिस वक्त ये ब्लास्ट हुआ उस वक्त दलाई लामा भी बोधगया में ही मोजूद थे। बाद में तलाशी के दौरान तीन जगहों से विस्फोटक भी मिले थे। इस मामले में STF पहले ही 6 आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है।