टीकाकरण अभियान पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे मनसुख मंडाविया

Mandaviya will meet state, union territory health ministers on vaccination campaign
टीकाकरण अभियान पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे मनसुख मंडाविया
वैक्सीनेशन कैंपेन टीकाकरण अभियान पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे मनसुख मंडाविया
हाईलाइट
  • टीकाकरण के लिए हर घर दस्तक की जरूरत है- पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड टीकाकरण और हाल ही में शुरू किए गए घर-घर वैक्सीन अभियान- हर घर दस्तक को तेज करने के लिए बैठक करेंगे। सुबह होने वाली वचुअल बैठक में उन सभी वयस्कों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा होगी, जिन्हें टीके की पहली खुराक नहीं मिली है या दूसरी खुराक दी जानी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 नवंबर को, 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 45 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिन जिलों में पहली खुराक कवरेज 50 प्रतिशत से कम थी। उन्होंने कहा था कि टीकाकरण अभियान को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए हर घर दस्तक की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत की 79.2 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जबकि उनमें से 37 प्रतिशत से अधिक को दोनों खुराक दी जा चुकी हैं।

सबसे अधिक खुराक देने वाले शीर्ष पांच राज्य उत्तर प्रदेश हैं, इसके बाद महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 16.13 करोड़ से अधिक शेष और अप्रयुक्त कोविड वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Nov 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story