comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कश्मीर पर सोज के बयान का असर, बुक लॉन्च में नहीं जाएंगे मनमोहन-चिदंबरम 

September 05th, 2018 17:23 IST
कश्मीर पर सोज के बयान का असर, बुक लॉन्च में नहीं जाएंगे मनमोहन-चिदंबरम 

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता सैफुद्दीन की बुक लॉचिंग में नहीं जाएंगे पूर्व पीएम मनमोहन और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम
  • कश्मीर की आजादी वाले बयान के बाद सैफुद्दीन का न्योता ठुकराया
  • सोज के बयान के बाद भाजपा के निशाने पर आई थी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 'आजाद कश्मीर' वाले बयान को लेकर विवाद में आए जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन से कांग्रेसी नेता दूरी बना रहे है। अपने बयाने के बाद बीजेपी से घिरे सैफुद्दीन आज अपनी बुक Kashmir: Glimpses of History and the Story of Struggle का विमोचन करने जा रहे है, लेकिन उनके इस कार्यक्रम से कांग्रेस के किए शीर्ष नेताओं ने दूरी बना ली है। 

जानकारी के मुताबिक सैफुद्दीन के बुक विमोचन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम शिरकरत नहीं करेंगे। खबर है कि इसके अलावा भी बुक विमोचन के इस कार्यक्रम से कई कांग्रेसी नेता दूरी बना रहे है। सैफुद्दीन ने पूर्व पीएम मनमोहन और पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को न्योता भेजा था। जिसे दोनों ने सोज के बयान के बाद अस्वीकार कर दिया। 

हालांकि सोज के बयान के बाद से उठे विवाद ने बीजेपी को कांग्रेस पर प्रहार करने का अच्छा मौका दिया था। सोज के बयान के बाद सोशल मीडिया से लेकर देशभर में कांग्रेस की किरकिरी हुई थी। जिसके तुरंत बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरदेवाला ने उनके बयान को किताब बेचने के लिए अपनाया गया हथकंडा जैसा बताया था। बता दें कि सैफुद्दीन सोज ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ के उस बयान का समर्थन किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कश्मीरियों को मौका मिले तो वह किसी के साथ जाने के बजाय आजाद होना चाहेंगे। सोज़ का कहना था कि मुशर्रफ का एक दशक पहले दिया गया ये बयान आज भी कई मायनों में ठीक बैठता है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि ये आजादी मिलना मुमकिन नहीं है। मेरे बयानों का पार्टी से लेना-देना नहीं है।

कमेंट करें
kHIsN