सावरकर विवाद: मायावती का कांग्रेस पर हमला, कहा- दोहरा चरित्र उजागर

Mayawati reaction on rahul gandhi savarkar statement attack congress party, shivsena, tweets
सावरकर विवाद: मायावती का कांग्रेस पर हमला, कहा- दोहरा चरित्र उजागर
सावरकर विवाद: मायावती का कांग्रेस पर हमला, कहा- दोहरा चरित्र उजागर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के वीर सावरकर बयान के बाद काफी विवाद हो रहा है। भाजपा और शिवसेना नेता राहुल के इस बयान का विरोध कर रहे हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस पर सवाल दागे हैं। उन्होंने लिखा है कि शिवसेना अपने मूल एजेण्डे पर अभी भी कायम है। इसलिए इन्होंने नागरिकता संशोधन बिल पर केंद्र सरकार का साथ दिया। अब सावरकर को लेकर भी इनको कांग्रेस का रवैया बर्दाश्त नहीं है। 
 


मायावती ने आगे लिखा कि किंतुर 7 कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ अभी भी बनी हुई है। यह सब कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो और क्या है?

 

बसपा प्रमुख ने एक और ट्वीट कर लिखा, अतः इनको इस मामले में अपनी स्थिति जरूर स्पष्ट करनी चाहिए। वरना यह सब इनकी अपनी पार्टी की कमजोरियों पर से जनता का ध्यान बांटने के लिए केवल कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी। 

 


उधार के सरनेम से कोई गांधी नहीं होता- गिरिराज
बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज ने बिना किसी का नाम लिए अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे। उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता। देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्घ हिंदुस्तानी रक्त चाहिए। वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है, अब यह नहीं होगा। इस ट्वीट के साथ भाजपा के फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर साझा करते हुए सवाल पूछा कि ये तीनों कौन है? क्या ये तीनों देश के आम नागरिक हैं?

 

 

क्या कहा था राहुल ने ?
बता दें राहुल गांधी ने शनिवार को रामलीला मैदान में आयोजित "भारत बचाओ रैली" में कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, उनका नाम राहुल गांधी है और वह सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि माफी (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस देश से मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, कल संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि आप अपने भाषण के लिए माफी मांगिए। लेकिन मैं आपको बता दूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा। सच बोलने के लिए मैं माफी नहीं मांगूंगा। कांग्रेस का कोई व्यक्ति माफी नहीं मांगेगा। राहुल ने कहा, माफी (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को मांगनी है इस देश से। उनके असिस्टेंट (गृहमंत्री) अमित शाह को देश से माफी मांगनी है, क्योंकि उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है।

 

 

 

Created On :   15 Dec 2019 6:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story