मौसम विभाग ने जताया अनुमान, राष्ट्रीय राजधानी में आज साफ रहेगा आसमान

Meteorological Department expressed the forecast, the sky will be clear in Delhi today
मौसम विभाग ने जताया अनुमान, राष्ट्रीय राजधानी में आज साफ रहेगा आसमान
दिल्ली मानसून मौसम विभाग ने जताया अनुमान, राष्ट्रीय राजधानी में आज साफ रहेगा आसमान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

सुबह 8.30 बजे मौसम एजेंसी के अपडेट के अनुसार, तापमान 85 प्रतिशत की सापेक्ष आद्र्रता के साथ 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा दक्षिण-पूर्व दिशा में 5.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। शहर में सुबह 6.18 बजे सूर्योदय हुआ। और सूरज शाम 6.01 बजे अस्त होने की संभावना है।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (एसएफार) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 10पी.एम के लिए 102 और 2.5पी.एम के लिए 46 है। विभाग ने एक मध्यम स्वास्थ्य सलाह जारी की है जिसका अर्थ है कि आमतौर पर संवेदनशील लोगों को लंबे समय तक या भारी परिश्रम और भारी बाहरी काम ना करने की सलाह दी है। एसएफार ने मंगलवार के लिए एक सामान्य सलाह भी जारी की है, जिसमें 10 पी.एम में 123 रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story