comScore

मिड डे मील: उप्र में बाल्टीभर पानी में 1 लीटर दूध मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया


हाईलाइट

  • सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में बच्चों को पिलाया पानी वाला दूध
  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मचा हड़कंप
  • एबीएसए ने आरोपी दो शिक्षामित्रों को किया बर्खास्त

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। दूध में पानी की मिलावट होना आम बात है, लेकिन पानी में दूध मिलाना और फिर बच्चों को पिलाना। चौ​काने वाला यह सच उप्र के सोनभद्र से सामने आया है। यहां चोपन ब्लाक स्थित सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर उसे 80 बच्चों को बांटा गया। इस मामले में दो शिक्षामित्र बर्खास्त कर दिए गए हैं।

बता दें कि हाल ही में केन्द्र सरकार का यह बयान आया था कि मिड डे मील के भ्रष्टाचार में यूपी अव्वल है। इस मामले में मिर्जापुर में मिड डे मील में बच्चों को नमक रोटी खिलाने की खबरें सुर्खियों में थीं। वहीं अब सोनभद्र में दूध में पानी मिलाने की खबर सामने आई है।

वीडियो हुआ वायरल
एक लीटर दूध में बालटीभर पानी मिलाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। ऐसे में इसकी सूचना अधिकारियों तक पहुंची और फिर बच्चों को दोबारा दूध बांटा गया। बाद में यहां एबीएसए ने प्राथमिक स्कूल सलईबनवा पहुंचकर आरोपी शिक्षामित्र को बर्खास्त कर दिया।

शिक्षा मित्र के कहने पर मिलाया पानी
वीडियो में रसोइया को एक पैकेट दूध को बाल्टीभर पानी में मिलाते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। हालांकि सलाइबनवा प्राइमरी स्कूल की रसोइया का कहा है कि, उसने शिक्षा मित्र के कहने पर ऐसा किया।  

 

कमेंट करें
xFgOo