राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान हुआ क्रैश, विमान में सवार दोनों पायलटों की हुई मौत

MiG plane crashes in Rajasthans Barmer, rescue work underway
राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान हुआ क्रैश, विमान में सवार दोनों पायलटों की हुई मौत
बड़ा हादसा राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान हुआ क्रैश, विमान में सवार दोनों पायलटों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश हो गया। यह हादसा गुरुवार रात 9 बजे के लगभग हुआ। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों का निधन हो गया। गौरतलब है कि हादसा बाड़मेर के बयातु थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भीमड़ा गांव के पास हुआ। गांव के ऊपर उड़ान भर रहा मिग-21 तेज आवाज के साथ अचानक गिरा गया। आवाज सुनकर आसपास के लोग हादसे की जगह पर पहुंचे और इसकी सूचना प्रशासन को दी।

हादसा इतना भयानक था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा लगभग 1 किलोमीटर दूर तक फैल गया साथ ही जिस जगह पर प्लेन गिरा उसके आसपास की 15 फीट जगह में गड्ढा बन गया। हादसे के बाद घटनास्थल के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें विमान का मलबा धू-धू कर जल रहा है।  

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना प्रमुख से की बात

हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे को लेकर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें हादसे के बारे में जानकारी दी। 

 राजनाथ सिंह ने हादसे में जान गंवाने वाले दोनों शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

वायु सेना ने दी पायलटों की मौत की जानकारी 

हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी इंडियन एयर फोर्स ने दी। एयरफोर्स ने ट्वीट कर बताया कि, रात को 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। हादसे में मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। एयरफोर्स ने बताया कि मामले की जांच के आदेश जारी कर दिये गए हैं। 

बता दें कि इस हादसे पहले भी मिग-21 के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले सामने आए हैं। बाड़मेर में ही पिछले साल ट्रेनिंग के दौरान भी एक मिग-21 क्रैश हो गया था। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। इसके अलावा पिछले साल मई में पंजाब के मोगा में भी मिग-21 के क्रैश होने की घटना सामने आई थी। इस हादसे में विमान में सवार पायलट की मौत हो गई थी। 
 

Created On :   28 July 2022 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story