दैनिक भास्कर हिंदी: पड़ोसी ने बनाया नाबालिग को हवस का शिकार, फिर कर दिया वीडिया वायरल

April 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मंगोलपुर कलां में एक नाबालिग लड़की को उसी के पड़ोसी ने हवस का शिकार बना लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने दुषकृत्य का वीडियो भी बनाया। इस वीडियो के जरिए वह कई दिनों तक नाबालिग को ब्लेकमेल करता रहा। बाद में उसने ये वीडियो वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि रेप की पड़ित 12 साल की लड़की मानसिक रूप से कमजोर है। पुलिस ने परिजनों की शिकयत पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार यह वारदात दो सप्ताह पहले की है, मंगोलपुर इलाके में रहने वाली 14 साल की लड़की को आरोपी बंटी बहलाकर अपने घर ले गया जहां पहले से ही उसके दो दोस्त मौजूद थे। मुख्य आरोपी यानि लड़की के पड़ोसी बंटी ने पहले उसके साथ बलात्कार किया, उस दौरान उसके दोनो दोस्त घटना का वीडियो बनाते रहे। लड़की के घर वालो को इस बात का पता तब चला जब पीड़ित की मां को उसके दूसरे पड़ोसी ने व्हाटसएप पर वीडियो के होने की बात बताई। मां ने लड़की से पूछा तो उसने सारी सच्चाई बताई, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि आरोपी के घरवालों द्वारा हमें धमकियां मिल रही है और केस वापस लेने का दवाब बनाया जा रहा है। पीड़ित लड़की कि माँ का का कहना है कि आरोपी रसूखदार है और उसके रिश्तेदार हमें मंगोलपुर इलाके को छोड़ने का दबाव बना रहे है । डिप्टी कमिश्नर रजनीश मेहता ने बताया की आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और जिस मोबाईल से वीडियो बनाया गया वह भी बरामद कर लिया गया है।

तीनों आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता के तहत पास्को एक्ट और आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कठुआ, सूरत और उन्नाव जैसी जगहों पर नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं और देशभर में इसको लेकर उबाल है.  लोग सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग रहे हैं