नाबालिग लड़की ने छोड़ा काम, शादी से किया इनकार, नशे में धुत गुस्साए मालिक ने सरेराह गंडासे से किया हमला

Minor girl left work, refused to marry, Drunken angry owner attacked Sarerah Gandase
नाबालिग लड़की ने छोड़ा काम, शादी से किया इनकार, नशे में धुत गुस्साए मालिक ने सरेराह गंडासे से किया हमला
रायपुर की सड़कों पर दिखा खौफनाक मंजर नाबालिग लड़की ने छोड़ा काम, शादी से किया इनकार, नशे में धुत गुस्साए मालिक ने सरेराह गंडासे से किया हमला
हाईलाइट
  • महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उठाए महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक सनसनीखेज मामला सामना आया है। जहां एक मसाले की दुकान के मालिक ने काम छोड़ने की वजह से बीच सड़क नाबालिग लड़की पर गंडासे से हमला कर दिया और भरी सड़क पर लड़की के बाल पकड़कर घसीटते हुए लेकर गया। इस पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें आरोपी एक हाथ में गंडासा और दूसरे हाथ में लड़की के बालों को पकड़कर उसे घसीटते हुए ले जाता दिखाई दे रहा है। 

आरोपी की दुकान में काम करती थी लड़की

जानकारी के अनुसार, करीब 16 साल की नाबालिग लड़की गुढ़ियारी पड़ाव में किराना कारोबारी ओंकार तिवारी की दुकान में काम करती थी। लेकिन कुछ समय काम करने के बाद लड़की ने काम छोड़ दिया और अपने पैसों की मांग करने लगी। जिसके बाद काम छोड़ने और पैसों की मांग करने पर परेशान होकर ओंकार ने लड़की पर जानलेवा हमला कर दिया। ओंकार ने ना सिर्फ उस पर गंडासे से हमला किया बल्कि उसने लड़की के बालों और गंडासे को पकड़कर उसे सरेराह घसीटा भी। नाबालिक लड़की किसी तरह अपनी जान बचाकर घर पहुंची। इस पूरी वारदात के बाद लड़की को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उसी हालत गंभीर है। 

शादी के लिए मांगा था लड़की का हाथ 

इस खौफनाक वारदात के बाद पीड़िता के भाई ने बताया कि वह इस इलाके में अपनी बहन और अपनी मां के साथ रहता है। रविवार शाम उसकी मां ने उसे फोन करके जल्दी से घर बुलाया। जिसके बाद वह घर पहुंचा और अपनी बहन को मां के साथ इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गया। इस दौरान उसने बताया कि लॉकडाउन के वक्त उसकी बहन ने करीब एक महीने तिवारी मसाला सेंटर में काम किया था। लेकिन स्कूल खुलने के बाद उसने दुकान पर जाना छोड़ दिया। लेकिन ओंकार उसे बार-बार काम पर बुलाता था और कहता था कि उसकी बहन उसे पसंद है। इसके अलावा पीड़िता की मां ने बताया कि, "ओंकार ने मुझसे कहा था कि अपनी लड़की मुझे दे दो। मैं पत्नी बनाकर रखूंगा। तब मैंने मना कर दिया था। मैंने कहा था कि मेरी लड़की छोटी है। मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं करूंगी। इसलिए आज उसने गले, हाथ और पैर पर हमले कर उसकी हत्या करनी चाही।" 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

इस पूरे मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि घटना के समय आरोपी नशे में धुत है और अभी बात करने की हालत में नहीं है। आरोपी के होश में आने पर ही इस मामले की पूरी असलियत पता चल पाएगी। पुलिस को जांच के दौरान घटनास्थल पर केरोसिन का डब्बा भी मिला है। आशंका जाताई जा रही है कि आरोपी ने लड़की को मारकर जलाने का प्लान बनाया था। इस पूरी घटना का वीडियो शेयर करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "ये वीडियो बेहद भयानक है! हर दिन देश के किसी ना किसी कोने से दरिंदगी की घटनाएँ सामने आ रही हैं। महिला सुरक्षा बस कागज़ों में हो रही है… हकीकत बेहद डराने वाली है। उन्होंने यह भी कहा कि, "महिला को बुरी तरह घायल कर बाल पकड़कर सड़क पर खींच रहा है ये राक्षस। इतने लोग ये सब होता देख रहे हैं लेकिन कोई आगे बढ़कर मदद नहीं कर रहा। कहाँ है प्रशासन ??"

 

Created On :   19 Feb 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story