दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस ने इतना भ्रष्टाचार किया कि नोटबंदी करना पड़ी- पीएम मोदी 

November 21st, 2018

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण करनी पड़ी नोटबंदी
  • पीएम मोदी ने एमपी के रीवा और झाबुआ में की चुनावी सभाएं
  • कांग्रेस ने जो 50 साल में नहीं किया भाजपा ने 15 साल में किया-मोदी

डिजिटल डेस्क, झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झाबुआ और रीवा में चुनावी सभाओं में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान सरकारी योजनाओं की तारीफ की। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शासन में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। इसी कारण हमें नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का इस्तेमाल करना पड़ा। पीएम मोदी ने रीवा में कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय गांवों में सड़कें नहीं थी। गर्भवती महिलाओं को ट्रैक्टर और बैलगाड़ी की मदद से मुश्किल से शहर के अस्पताल ले जाना पड़ता था। इसके कारण कभी मां तो कभी बच्चे की मौत हो जाती थी। उन्होने कहा कि आज हालात बदल गए हैं। 

हमने विश्वास दिया
मोदी ने अपने भाषण में कहा कि मुद्रा योजना के तहत हमनें देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़े रहने की ताकत दी है। हमारी सरकार ने एक नया हौसला और नया विश्वास दिया है। मोदी ने कहा हमारे दो सपने हैं पहला, किसानों की आय दोगुनी करनी है, दूसरा, गरीबों को अपने घर देना है। हम दोनों काम कर भी रहे हैं। हमने मुद्रा योजना के तहत 14 करोड़ का लोन बिना गारंटी के स्वीकृत किए हैं, इसमें 70 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनको पहली बार बैंक से लोन मिला है। मोदी ने कहा कि हमने नियम बनाया कि लोगों को मुद्रा लोन के तहत आसानी से लोन मिलेगा और लाभार्थी कारोबार बेहतर तरीके से चला सकेंगे।

50 साल के काम 15 साल में किए
पीएम मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, उन्होने कहा कि जो काम कांग्रेस की सरकार 50 सालों में नहीं कर पाई। वही काम शिवराज सिंह की सरकार ने 15 साल में करके दिखा दिया, एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालो और उसको सड़क समझो, आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है। 

सबके पास हो अपना घर
प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का मकान ना हो। सरकार ऐसे घर बनाकर दे रही है जिसमें नल भी होगा, नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा।