Coronavirus: भारतीय नेवी तक पहुंचा जानलेवा वायरस, 20 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus: भारतीय नेवी तक पहुंचा जानलेवा वायरस, 20 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोरोनावायरस (Coronavirus) अपनी दहशत लगातार बढ़ाते ही जा रहा है। हर दिन हजारों लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो रहा हैं। भारत में भी कोविड-19 (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 14 हजार के पार हो गई है। जबकि अबतक 479 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं नोवल कोरोना वायरस ने भारतीय नौसेना में भी घुसपैठ कर दी है। मुंबई में 20 नौसिकों की कोरोना रिपोर्ट (Corona Report) पॉजिटिव आई है। जिसके बाद सभी को क्वारंटाइन कर दिया है।

सभी सैनिक आईएनएस आंग्रे (INS Angre) से जुड़े हैं। नौसेना (Navy) के अधिकारी अब उन लोगों को खोज रही है, जो संक्रमित नौसैनिकों के संपर्क में आए हैं। अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं कि नौसैनिक ड्यूटी या अन्य काम के लिए कहां-कहां गए थे।

बता दें कि भारत में शुक्रवार तक कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या 14 हजार के पार हो गई है। इन संक्रमितों में विदेशी नागरिक भी शामिल है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अबतक कुल 479 लोगों की मौत हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 194 लोगों ने जान गंवा दी है। इसके बाद मध्यप्रदेश में 69 लोगों की मौत हुई है। 

आइसोलेशन वार्ड से भागे 6 कोरोना संक्रमित मरीज, पुलिस ने मुरैना में पकड़कर फिर इलाज के लिए भेजा

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से ठीक हुए रोगियों की संख्या और मौतों की संख्या के बीच 80:20 का अनुपात है। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अभ तक 2006 लोग यानी 13.6 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआत में 2.4 प्रतिशत के हिसाब से कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ रहे थे, लेकिन 1 अप्रैल के बाद 1.2 प्रतिशत से वृद्धि हो गई है। इसमें सुधार की कोशिशें जारी हैं। 

Created On :   18 April 2020 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story