comScore

अजय सिंह पर मां और बहन ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, अर्जुन सिंह की पत्नी कोर्ट पहुंची

June 20th, 2018 00:41 IST
अजय सिंह पर मां और बहन ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, अर्जुन सिंह की पत्नी कोर्ट पहुंची

हाईलाइट

  • विधानसभा नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज
  • अजय सिंह राहुल की पत्नी सरोज सिंह दर्ज कराया मामला
  • घर से बेदखल करने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने अपने दोनों बेटों अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा और भरण-पोषण का मामला दर्ज कराया है। सरोज सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके बेटों ने उन्हें अपने ही घर से बेदखल कर दिया है। मामले की अर्जी सरोज सिंह ने ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट को सौंप दी है।

Related image

84 साल की सरोज सिंह मंगलवार दोपहर 12 बजे अपनी बेटी वीणा सिंह के साथ भोपाल जिला अदालत पहुंची। सरोज सिंह ने अपनी अर्जी में न्यायलय को बताया है कि उनके बेटों ने उन्हें अपने ही घर से बेदखल कर संपत्ति पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है। उन्हें भरण-पोषण देना से भी साफ माना कर दिया गया है। ऐसे में मजबूरन उन्हें अपने घर से दूर नोएडा में एक फ्लैट लेकर रहना पड़ रहा है। सरोज ने अदालत से गुहार लगाई है कि उन्हें उनका घर वापस दिलाया जाए साथ ही अजय सिंह को वहां से बाहर किया जाए। 84 वर्षीय सरोज सिंह के इस परिवाद को अदालत ने स्वीकार भी कर लिया है। 


सरोज सिंह ने अपनी अर्जी में बताया है कि मेरे पति अर्जुन सिंह कांग्रेस में रहकर उन उसूलों पर काम करते थे जो महिलाओं के हित में होते थे। लेकिन मेरे बेटे अजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी के उन्हीं उसूलों को ताक में रखकर मुझे मेरे घर से बेदखल कर दिया। मुझे इस अवस्था और इस उम्र में अपना घर छोड़कर अलग-अलग जगहों पर रहना पड़ रहा है। मुझे न्यायलय पर पूरा भरोसा है मुझे न्याय जरूर मिलेगा। बता दें कि अर्जुन सिंह के निधन के बाद से उनकी पत्नी सरोज देवी कैनिंग लेन स्थित बंगले में अकेले रहती थी। हालांकि केंद्र ने नोटिस देकर उनको ये बंगला खाली करा दिया है। अब सरोज नोएडा के एक फ्लेट में रहती है। 
 

कमेंट करें
DMslb
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।