मप्र का उपचुनाव देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच : मंत्री उषा

MP by-election between patriots and traitors: Minister Usha
मप्र का उपचुनाव देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच : मंत्री उषा
मप्र का उपचुनाव देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच : मंत्री उषा
हाईलाइट
  • मप्र का उपचुनाव देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच : मंत्री उषा

भोपाल, 28 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव को पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच का चुनाव बताया है। वहीं कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है।

पर्यटन मंत्री उषा से संवाददाताओं ने सोमवार को राज्य के उपचुनाव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच वैचारिक युद्ध है, ये देशभक्त और देशद्रोही के बीच का निर्वाचन है। जिनको राष्ट्रवादिता से प्रेम था, वे भाजपा के साथ हैं, जो राष्ट्रवाद से विमुख हुए वे कांग्रेस में चले गए।

उन्होंने आगे कहा, हम वैचारिक अनुष्ठान के लिए राजनीति करते हैं, हम विधायक, सांसद या मंत्री बनने के लिए राजनीति नहीं करते।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता और निर्वाचन आयोग कार्य के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने उषा ठाकुर के बयान की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा नेताओं द्वारा उपचुनाव में राष्ट्रवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोलकर चुनाव को प्रभावित करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। कांग्रेस ने मंत्री उषा ठाकुर को मंत्रिमंडल से हटाने की भी मांग की है।

राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में कुछ दिनों बाद उपचुनाव होने वाले हैं। उपचुनाव की तारीखों का ऐलान मंगलवार को होने की संभावना है। इससे पहले ही दोनों दलों- कांग्रेस और भाजपा की ओर से बयानों के तीर चलाए जाने लगे हैं।

एसएनपी/एसजीके

Created On :   28 Sep 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story