दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र: उपचुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए रामशिला पूजन यात्रा

September 2nd, 2020

हाईलाइट

  • मप्र: उपचुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए रामशिला पूजन यात्रा

सागर, 2 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए उम्मीदवारों ने सभी तरह के दाव पेंच आजमाने शुरू कर दिए है। सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए रामशिलाओं का सहारा लिया जा रहा है। यहां के संभावित भाजपा उम्मीदवार और राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने रामशिला पूजन यात्राओं को रवाना किया।

सुारखी में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान के साथ मंत्री राजपूत ने चांदी की शिलाओं का पूजन किया और रामशिला पूजन यात्रा वाहनों को रवाना किया। पांच रथयात्राएं विधानसभा क्षेत्र में 11 सितंबर तक गांव-गांव पहुंचेंगी। ये यात्राएं लगभग तीन सौ गांवों से होकर गुजरेंगी। उसके बाद चांदी की शिलाओं को राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या भेजा जाएगा।

राजपूत ने बताया, 11 दिनों में यह रामशिला पूजन यात्राएं गांवों तक पहुंचेंगी, इन यात्राओं को लेकर सभी में उत्साह है, हम सौभाग्यशाली है कि हमें रामशिलाओं के पूजन का अवसर मिल रहा है। अन्य क्षेत्रों के लोग चाहेंगे तो यह रामशिला पूजन यात्राएं वहां भी जाएंगी।

इन रथयात्राओं के साथ वाहन भी हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजपूत की तस्वीरें लगी हुई है। साथ ही भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल भी बना हुआ है।

एसएनपी/वीएवी-एसकेपी