दैनिक भास्कर हिंदी: MP : कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं पद्मा शुक्ला, मंत्री संजय पाठक पर लगाए ये आरोप

September 24th, 2018

हाईलाइट

  • नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे से पहले बीजेपी को झटका
  • बीजेपी नेत्री पद्मा शुक्ला ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा
  • विजयराघवगढ़ से हो सकती हैं कांग्रेस उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मध्य प्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष और सीनियर बीजेपी नेता पद्मा शुक्ला ने पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस जॉइन कर ली है। कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से बीजेपी की दिग्गज नेता पद्मा शुक्ला ने सोमवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद छिंदवाड़ा में मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। पद्मा शुक्ला विजयराघवगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकती हैं।

 

 

कांग्रेस जॉइन करने के बाद पद्मा शुक्ला ने कहा कि वो पिछले 2 साल से संजय पाठक के साथ काम करने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन अब ये असंभव हो गया था। वो बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करते हैं। ये मुझ पर नागवार गुजरता था, साथ ही मेरे कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान पर चोट पहुंचाता था। 

2013 में विजयराघवगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार थीं पद्मा शुक्ला

पद्मा शुक्ला 2013 के चुनाव में कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार थीं। पद्मा शुक्ला ने 2013 में संजय पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ा था, तब वो करीब 900 वोटों से चुनाव हार गई थीं। हालांकि बाद में संजय पाठक कांग्रेस से बीजेपी में आए और उपचुनाव में फिर विधायक निर्वाचित हुए। पद्मा शुक्ला के इस कदम से विजयराघवगढ़ व कटनी भाजपा में खलबली मच गई है। वही पद्मा शुक्ला का इस्तीफा ऐसे समय पर आया है जब प्रधानमंत्री मोदी मप्र दौरे पर आने वाले है। पद्मा शुक्ला अब मंत्री संजय पाठक के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार हो सकती हैं।

पद्मा शुक्ला का मायका होशंगाबाद का है और वे विजयराघवगढ़ में ब्याही हैं। छात्र जीवन में वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुडी थी और होशंगाबाद कालेज की अध्यक्ष बनी थी।

 

खबरें और भी हैं...