मलेशिया ज्वालामुखी विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों की याद में सांसदों ने रखा मौन

MPs kept silence in memory of those who lost their lives in Malaysia volcano eruption
मलेशिया ज्वालामुखी विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों की याद में सांसदों ने रखा मौन
बजट सत्र 2022 मलेशिया ज्वालामुखी विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों की याद में सांसदों ने रखा मौन
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य मंत्री साइकिल से पहुंचे संसद
  • दिया स्वस्थ रहने का संदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर के बीच बजट सत्र 2022 की कार्यवाही शुरू हो गई है। उच्च सदन में आज सभी सांसदों ने मलेशिया में आई आपदा ज्वालामुखी विस्फोट से जान गंवाने वाले लोगों की याद में मौन रखा गया। इसके बाद  राज्य सभा के सदन में चर्चा की शुरूआत हुई। आज उच्च सदन में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव और बजट 2022 पर चर्चा होगी। आज सदन में बड़ी बात यह देखी गई कि स्वास्थ्य मंत्री साइकिल से संसद पहुंचे। इसके जरिए उन्होंने सांसदों को स्वस्थ रहने का मेसेज दिया है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही से पहले साइकिल से संसद पहुंचे।हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब केंद्रीय मंत्री साइकिल से अपने घर से संसद पहुंचे। इससे पहले कई मौकों पर, वह स्वास्थ्य जागरूकता के लिए संदेश भेजने के लिए साइकिल चला चुके हैं।

नवंबर 2021 में, मंडाविया ने भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में एक स्वास्थ्य मंडप का उद्घाटन करने और बढ़ते प्रदूषण के बीच लोगों को स्वास्थ्य जागरूकता और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए प्रगति मैदान पहुंचने के लिए साइकिल की सवारी की थी।

इस बीच, राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार सुबह शुरू हुई जब सभापति वेंकैया नायडू ने सदस्यों से सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने सांसदों से चालू बजट सत्र के दौरान सदन के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए कहा, जो 31 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ।

मंत्री मंडाविया ने मंगलवार को केंद्रीय बजट 2022-23 में एक नए खुले मंच राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र की घोषणा की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे नागरिकों के जीवन स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। मंडाविया ने कहा कि बजट आत्मनिर्भर भारत बनाने और अंत्योदय लक्षित योजनाओं को मजबूत करने में कारगर साबित होगा।

 

 

Created On :   2 Feb 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story