दैनिक भास्कर हिंदी: कमरे में टोपी और रोड पर तिलक कांग्रेस की पहचान हो गई है : केन्द्रीय मंत्री

November 26th, 2018

हाईलाइट

  • राहुल के अजमेर शरीफ और पुष्कर मंदिर जाने पर बीजेपी ने साधा निशाना
  • केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता का चोला ओढ़े और सांप्रदायिकता का झोला लेकर चल रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अजमेर की दरगाह में चादर चढ़ाने और पुष्कर में भगवान ब्रह्मा जी के दर्शन पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा है। उन्होंने इसे चुनावी जरूरत करार दिया है। नकवी ने कहा है कि कमरे में टोपी पहनना और रोड पर तिलक लगाना कांग्रेस की नई पहचान हो गई है।

नकवी ने कहा, 'कमरे में टोपी और रोड पर तिलक। एक तरफ धर्म निरपेक्षता का चोला और दूसरी तरफ सांप्रदायिकता का झोला। ये कांग्रेस जो ग्रैंड ओल्ड पार्टी है उसकी ब्रैंड न्यू पहचान बनी हुई है। स्थिति ये है कि न माया मिली न राम।'

 

 

गौरतलब है कि राहुल सोमवार को राजस्थान के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने पहले अजमेर जाकर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई। इसके बाद वह पुष्कर में ब्रह्मा जी के मंदिर गए। इस दौरान राहुल गांधी ने अपनी गोत्र का भी खुलासा किया। राहुल ने बताया कि वह कौल (कश्मीरी) ब्राह्मण हैं और दत्तात्रेय उनका गोत्र है।

बता दें कि विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी के लगातार मंदिर दर्शन को लेकर बीजेपी निशाना साधती रही हैं। हाल ही में कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को शिव भक्त बताए जाने पर भी बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसे थे। कर्नाटक और गुजरात चुनाव के दौरान भी बीजेपी ने राहुल गांधी पर मंदिर राजनीति करने के आरोप लगाए थे। बीजेपी नेता यह कहते रहे हैं कि जब-जब विधानसभा चुनाव आते हैं, राहुल को मंदिर याद आ जाते हैं।