मुंबई: छोटा राजन और दाउद का गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, दो दशक से था फरार

मुंबई: छोटा राजन और दाउद का गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, दो दशक से था फरार
हाईलाइट
  • 6 महीने से एजाज को पकड़ने के लिए कार्रवाई चल रही थी
  • पुलिस को लकड़वाला की बेटी से पूछताछ में मिला था सुराग
  • लकड़ावाला के खिलाफ 27 मामले दर्ज हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दो दशक से फरार चल रहे कुख्यात माफिया सरगना एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार ​किया है। पुलिस ने गैंगस्टर एजाज को मुंबई की एक अदालत में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक रिमांड पर भेज दिया है। 

 

 

मुंबई पुलिस ने बताया कि लकड़ावाला के खिलाफ 27 मामले दर्ज हैं। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इन मामलों की जांच कर रही थी और उसी सिलसिले में उसे बुधवार को पटना से अरेस्‍ट किया गया था। हालांकि गुरुवार को उसे गिरफ्तार करने की पुलिस ने औपचारिक घोषणा की। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद लकड़ावाला के छोटा राजन से हाथ मिलाने की वजह से नाराज था।

"लकड़ावाला की बेटी से पूछताछ के बाद सूचना मिली"
मुंबई पुलिस के संयुक्‍त पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि एजाज की बेटी से पूछताछ के बाद पुलिस को काफी सूचना मिली थी। इसी दौरान पता चला कि एजाज लकड़ावा 8 जनवरी को पटना आएगा। इसके बाद पटना पुलिस की मदद से एजाज को अरेस्‍ट कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि पिछले 6 महीने से एजाज को पकड़ने के लिए कार्रवाई चल रही थी जिसमें अब जाकर सफलता मिली। पुलिस से बचने के लिए लकड़ावाला यूएस, मलेशिया, यूके, नेपाल भी रह चुका है।

नेपाल के रास्‍ते पटना पहुंचा था लकड़वाला
बताया जा रहा है कि लकड़ावाला नेपाल के रास्‍ते पटना पहुंचा था, जहां मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से उसे दबोच लिया। लकड़ावाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था। वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया। बताया जाता है कि इस हमले के बाद लकड़ावाला बैंकाक से कनाडा चला गया और काफी समय से वहीं था।

गौरतलब है​ कि लकड़ावाला पहले मुंबई में विभिन्न माफिया गिरोहों से जुड़ा रहा है। उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी लंबित पड़ा था। वह पिछले करीब दो दशकों से फरार था और कई बार दुबई, बैंकॉक और ओंटारियो जैसे स्थानों में देखा गया था। लकड़ावाला अंडरवर्ल्‍ड सरगना छोटा राजन का करीबी माना जाता रहा है और कभी डी कंपनी (दाऊद इब्राहिम) का गुर्गा भी रह चुका है।

 

Created On :   9 Jan 2020 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story