नाभा ने केन्द्रीय रसायन मंत्री के समक्ष कृषि कानूनों का मसला उठाया

Nabha raised the issue of agricultural laws with the Union Minister of Chemicals
नाभा ने केन्द्रीय रसायन मंत्री के समक्ष कृषि कानूनों का मसला उठाया
कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग नाभा ने केन्द्रीय रसायन मंत्री के समक्ष कृषि कानूनों का मसला उठाया

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पंजाब के कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने केन्द्रीय रसायन मंत्री मनसुख मांडविया से तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग करते हुए कहा है कि देश का किसान अन्न दाता है और केन्द्र सरकार को उनकी मांगों पर गौर कर इन तीन काले कानूनों को वापिस लेना चाहिए।

श्री नाभा ने मंगलवार को श्री मांडविया से राज्य में उवर्रकों की कमी के मसले पर मुलाकात के बाद यहां पंजाब भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने किसानों के आंदोलन और तीन कृषि कानूनों के मसले पर श्री मांडविया से बातचीत की तथा केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वह इस मसले को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाएंगे।

राज्य के एक दलित युवक की दिल्ली के सिंघु बार्डर पर निहंगों द्वारा हत्या किए जाने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इस घटना की राज्य सरकार और निहंगों की विभिन्न संस्थाओं ने कड़ी निंदा की है लेकिन जिस कथित निहंग ने उस व्यक्ति की हत्या की है वह तो निहंग ही नहीं था क्योंकि निहंग लंबे बाल रखते हैं लेकिन जब उसकी पगड़ी उतरवाई गई तो उसके सिर के बाल कटे हुए थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस किसान आंदोलन को बदनाम करना चाहते हैं और राज्य सरकार में विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने की फिराक में हैं।

इस तरह की घटनाओं से राज्य और देश की छवि धूमिल होती है। श्री नाभा ने कहा कि देश की विशाल आबादी को देखते हुए इसके समुचित विकास के लिए विदेशी प्रत्यक्ष निवेश की आवश्यकता है और केन्द्र सरकार केवल अपने संसाधनों के बूते विकास कार्यों को पूरा नहीं कर सकती है। देश में तरक्की तभी आएगी जब यहां सुरक्षित माहौल होगा। 

(वार्ता)

 

Created On :   19 Oct 2021 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story