दैनिक भास्कर हिंदी: मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, बोले- तीसरी लहर आयेगी या नहीं के बजाए इससे बचने के उपायों पर फोकस करें

July 1st, 2021

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स के साथ बैठक
  • करीब पांच घंटे मैराथन बैठक लेकर मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा ली
  • शाम चार बजे से रात करीब नौ बजे तक यह अहम बैठक चली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स (मंत्रिपरिषद) की करीब पांच घंटे मैराथन बैठक लेकर मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा ली। मंत्रालयों के सचिवों ने प्रजेंटेशन दिया और मंत्रियों ने उपलब्धियां बताईं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान सरकार की सात साल की उपलब्धियों को जनता के सामने पुरजोर तरीके से रखने का निर्देश दिया। शाम चार बजे से रात करीब नौ बजे तक यह अहम बैठक चली।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान कोरोना काल में 3 मंत्रालयों की ओर से कामकाज पर प्रजेंटेशन दिया गया। रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेपर, टेलीकॉम और सिविल एविएशन पर प्रजेंटेशन दिया गया। प्रजेंटेशन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्री परिषद को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के सात वर्षों की उपलब्धियों को जोरदार तरीके से जनता के सामने रखना चाहिए। जनता के हित में किये गये कार्यों को जनता के सामने रखने चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के बीच में कोरोना की रोकथाम के लिये जन जागरूकता पर फोकस करें। ऐसा माहौल होना चाहिये जिससे देशवासी कोरोना नियमों का पालन करें। कोरोना की तीसरी लहर आयेगी या नहीं आएगी। इस पर ना बोल कर इससे बचने के उपायों पर जैसे वैक्सीनेशन, मास्क, दूरी पर जागरूकता फैलायें। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अभियान में लगाएं। सभी मंत्रालय अपने यहां पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने पर फोकस करें।

खबरें और भी हैं...