सिद्धू ने कांग्रेस के लिए खड़ी की मुसीबत, बोले- राहुल ने भेजा था पाकिस्तान

सिद्धू ने कांग्रेस के लिए खड़ी की मुसीबत, बोले- राहुल ने भेजा था पाकिस्तान
हाईलाइट
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि राहुल गांधी ने उन्हें पाकिस्तान भेजा था।
  • सिद्धू ने कहा कि कम से कम 20 कांग्रेसियों ने मुझे वहां जाने के लिए कहा था।
  • सिद्धू ने कहा कि मेरे कप्तान राहुल गांधी हैं
  • उन्होंने तो भेजा है हर जगह।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ही उन्हें पाकिस्तान भेजा था। करतारपुर कॉरिडोर पर पाक जाने के बारे में पूछे जाने पर सिद्धू ने कहा, मेरे कप्तान राहुल गांधी हैं, उन्होंने ही मुझे हर जगह भेजा है। हालांकि सिद्धू के इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

 

 

यह पूछे जाने पर कि पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह द्वारा उन्हें पाकिस्तान जाने से मना किए जाने के बाद भी वह क्यों गए? सिद्धू ने कहा, कोई बात नहीं कम से कम 20 कांग्रेसियों ने मुझे वहां जाने के लिए कहा था। कांग्रेस हाईकमान ने मुझे वहां जाने के लिए कहा था। पंजाब के सीएम मेरे पितातु्ल्य हैं। मैंने पहले ही पाकिस्तान के लोगों को वादा कर रखा था कि मैं वहां आउंगा। इस बारे में मैंने सीएम को भी बताया था। 

इस मुद्दे पर सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, जब मैं पहली बार पाकिस्तान गया था, तो मैंने वहां के लोगों से करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का वादा किया था। यहां आने के बाद मैंने यह बात लोगों को बताई, लेकिन कुछ पार्टी के नेताओं ने मेरा मजाक उड़ाया और मेरी आलोचना की। आज वही आलोचक खुद का थुका हुआ चाट रहे हैं। सब लोग आज कॉरिडोर की तारीफ करने में लगे हैं। वे आज यू-टर्न ले रहे हैं।

 

 

बता दें कि सिद्धू के पाक दौरे पर कांग्रेस हमेशा अपना पल्ला झाड़ती रही है। कांग्रेस यह कहती रही है कि सिद्धू का पाक जाना उनका व्यक्तिगत फैसला था। इसमें पार्टी का कोई लेने देना नहीं है। 

गौरतलब है कि सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आखिरकर 70 साल बाद नींव रख दी गई। पाकिस्तान के न्योते पर इस समारोह में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, हरदीप पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए। इस कार्यक्रम में जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू की तारीफ में कसीदे पढ़े तो वहीं सिद्धू ने भी इमरान खान की जमकर तारीफ की।

Created On :   30 Nov 2018 1:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story