नौसेना ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम और कराईकल जिलों से 22 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया

Navy detains 22 Indian fishermen from Nagapattinam and Karaikal districts of Tamil Nadu
नौसेना ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम और कराईकल जिलों से 22 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया
श्रीलंका नौसेना ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम और कराईकल जिलों से 22 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया
हाईलाइट
  • मछली पकड़ने के उद्योग के लिए पर्दा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम और कराईकल जिलों से 22 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया है। नागपट्टिनम के मछुआरा नेताओं के अनुसार कीचनकुप्पम के नौ मछुआरों ने बुधवार को समुद्र में कदम रखा था। जब वे अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (कटइछ) के पास मछली पकड़ रहे थे, श्रीलंकाई नौसेना के गश्ती जहाज ने उन्हें घेर लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्हें पूछताछ के लिए जाफना ले जाया गया।

हिरासत में लिए गए लोगों में नाव के मालिक चिन्नादुरई (60) और उनके बेटे शिवभारती भी शामिल हैं। एक अलग घटना में नागपट्टिनम और कराईकल के 13 मछुआरों से भी पूछताछ की गई और उन्हें हिरासत में लिया गया। वे बुधवार सुबह कराईक्कल बंदरगाह से रवाना हुए थे।

नागपट्टिनम के मछुआरा नेता सहायदास ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, केंद्र को कार्रवाई करनी चाहिए, अगर वे अभी कार्रवाई नहीं करते हैं, तो यह मछली पकड़ने के उद्योग के लिए पर्दा होगा और कोई भी श्रीलंकाई नौसेना के डर से समुद्र में उद्यम नहीं करेगा। मामले में तमिलनाडु सरकार की भी बराबर की जिम्मेदारी है। जब तक शीर्ष स्तर से कूटनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता, चीजें इसी तरह चलती रहेंगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story