झारखंड: पलामू में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट पर बोला धावा, एक दर्जन वाहनों को फूंका

Naxalites stormed crusher plant in Jharkhand, burnt 12 vehicles
झारखंड: पलामू में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट पर बोला धावा, एक दर्जन वाहनों को फूंका
झारखंड: पलामू में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट पर बोला धावा, एक दर्जन वाहनों को फूंका

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के पलामू जिले के नक्सल प्रभावित पिपरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने एक क्रशर प्लांट पर धावा बोला और वहां खड़े एक दर्जन वाहनों का फूंक दिया। फिलहाल इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, एक सब इंस्पेक्टर ने गंवाई जान

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के करीब 20 से 25 नक्सलियों ने चपरवार गांव में सिद्धार्थ स्टोन क्रशर प्लांट पर धावा बोल दिया और वहां खडे 12 वाहनों को आग के हवाला कर दिया। इस दौरान काम कर रहे मजदूरों और कर्मचारियों को वहां से अलग बैठा दिया। पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने शनिवार को बताया कि इस घटना में छह वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि कुछ वाहनों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। आग लगाए गए वाहनों में हाईवा, ट्रक, लोडर बताए जा रहे हैं।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल से एक पर्चा भी बरामद किया गया है, जिसमें भाकपा (माओवादी) ने घटना की जिम्मेदारी लेते हुए मजदूरों का शोषण बंद करो जैसी बातें लिखी हैं। घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चला है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है। यह प्लांट रामाशीश सिंह का बताया जाता है। पुलिस सूत्रों ने प्लांट में बम विस्फोट की आशंका भी व्यक्त की है।

 

Created On :   9 May 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story