दिल्ली के शाहीन बाग, जामिया नगर से 50 किलो हेरोइन जब्त की

NCB seizes 50 kg heroin from Delhis Shaheen Bagh, Jamia Nagar
दिल्ली के शाहीन बाग, जामिया नगर से 50 किलो हेरोइन जब्त की
एनसीबी दिल्ली के शाहीन बाग, जामिया नगर से 50 किलो हेरोइन जब्त की
हाईलाइट
  • जब्ती के अलावा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, दिल्ली जोन ने हाल के दिनों में अपनी सबसे बड़ी कार्रवाई में राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग और जामिया नगर इलाके में आवासीय परिसरों से 50 किलोग्राम हेरोइन और अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की है। गुरुवार को अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जब्ती के अलावा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी के अनुसार, एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद एनसीबी की एक टीम ने निर्दिष्ट स्थानों पर छापा मारा और 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, 30 लाख रुपये नकद, पैसे गिनने की मशीन और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

प्रतिबंधित सामग्री को बैग और जूट की बोरियों के अंदर रखा गया था।

अधिकारी ने कहा, जब्त की गई हेरोइन की उत्पत्ति अफगानिस्तान में हुई थी और ड्रग्स के पैसे हवाला के जरिए भेजे जाने का संदेह है। जब्त की गई सामग्री को एक ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर के पैकेट में पैक किया गया था।

एनसीबी के उप महानिदेशक (संचालन), संजय कुमार सिंह ने कहा, जांच के दौरान, यह पता चला कि दिल्ली / एनसीआर या पड़ोसी राज्यों में स्थित एक भारत-अफगान सिंडिकेट मामले से जुड़ा हुआ है। इन सिंडिकेट के पास स्थानीय स्तर पर हेरोइन बनाने में विशेषज्ञता है।

उनके अनुसार, ये सिंडिकेट समुद्री और साथ ही भूमि सीमा मार्गों के माध्यम से भारत में सामानों की तस्करी करते रहे हैं।

डीडीजी ने कहा, विभिन्न वैध सामानों के साथ हेरोइन की तस्करी की गई थी और बाद में कुछ अफगान नागरिकों की मदद से भारतीय समकक्षों द्वारा उन सामानों से निकाला गया था।

पूरे नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए कई छापे मारे गए हैं और कुछ अभी भी जारी हैं।

सिंडिकेट पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में ड्रग्स के तस्करों से जुड़ा हुआ पाया गया।

(आईएएनएस)

Created On :   28 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story