दैनिक भास्कर हिंदी: बैंक घोटाला: आज ED के दफ्तर जाएंगे शरद पवार,जांच में करेंगे सहयोग

September 27th, 2019

हाईलाइट

  • प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश होंगे शरद पवार
  • प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में खुद होंगे पेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार आज (शुक्रवार) एमएससी बैंक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में खुद प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में दोपहर 2 बजे पेश होंगे। कल यानी गुरुवार को शरद पवार ने इस बात की पुष्टि की थी। पवार ने ट्वीट कर कहा था कि वो आज पेश होंगे, इसके साथ ही एनसीपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से ईडी ऑफिस के सामने इकट्ठा न होने की अपील की। 

वहीं ED ने शरद पवार से दफ्तर न आने का अनुरोध किया है। साथ ही कहा है कि जब भी पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए तभी शरद पवार ईडी दफ्तर पहुंचें। हालांकि शरद पवार ने ED की बात को अनसुना कर दिया। इसे देखते हुए साउथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ईडी दफ्तर के आसपास के कई रास्ते बंद कर दिए हैं और रूट भी डायवर्ट कर दिए हैं। इलाके में पार्किंग पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं इसके मद्देनजर शहर के सात पुलिस थानों में धारा 144 लगा दी गई है। 

शरद पवार ने बुधवार को कहा था, एमएससी बैंक मामले में मेरा नाम ईसीआईआर में दर्ज किया गया। मैं एजेंसियों की जांच में सहयोग करूंगा।शुक्रवार को मैं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होऊंगा। यह मेरे जीवन में दूसरी बार है. इससे पहले 1980 में मुझे एक आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि राज्य की आर्थिक अपराध शाखा की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस ने पिछले महीने ही एक केस दर्ज किया था। इसी आधार पर ED ने भी शरद पवार और अजीत पवार सहित कई नेताओं पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।