दैनिक भास्कर हिंदी: एनसीडब्ल्यू ने भीम आर्मी प्रमुख के ट्वीटों पर संज्ञान लिया

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • एनसीडब्ल्यू ने भीम आर्मी प्रमुख के ट्वीटों पर संज्ञान लिया

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के एक महिला के खिलाफ सिलसिलेवार ट्वीटों पर संज्ञान लिया। हालांकि आज का कहना है कि ये ट्वीट उनके लिखे हुए नहीं हैं। जिस समय के ये ट्वीट हैं, उस दौरान वह जेल में थे।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर आजाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस साइबर अपराध को लेकर उन्होंने सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक से भी संपर्क किया है।

आयोग ने इस मामले पर संज्ञान तब लिया, जब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर आजाद के अपमानजनक ट्वीट वायरल हो गए और उन ट्वीटों के स्क्रीनशॉट के साथ शिकायत की गई।

ज्यादातर ट्वीट साल 2018 के हैं, जिनमें भीम आर्मी प्रमुख ने अलग विचारधारा रखने वाली एक महिला के प्रति कथित रूप से गाली-गलौज वाले शब्दों का उपयोग किया था।

आयोग ने एक बयान में कहा है कि एक महिला को परेशान करने के लिए किए गए साइबर अपराध को गंभीर मामला मानते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने इसको संज्ञान में लिया है।

हालांकि आजाद ने गुरुवार को ट्वीट कर सफाई दी है कि जिन ट्वीटों के बारे में कहा जा रहा है, वे उनके लिखे हुए नहीं हैं। ऐसे ट्वीटों को वायरल किया जाना निंदनीय है। उन्होंने दावा किया कि वह 8 जून, 2017 से 14 सितंबर, 2018 तक जेल में थे। ये ट्वीट उसी दौरान किसी और ने उनके नाम से लिखे होंगे।