comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सैक्रेड गेम्स : राजीव गांधी पर लगाए आरोपों का राहुल गांधी ने दिया जवाब

July 15th, 2018 11:09 IST
सैक्रेड गेम्स : राजीव गांधी पर लगाए आरोपों का राहुल गांधी ने दिया जवाब

हाईलाइट

  • नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में नवाजुद्दीन के कैरेक्टर ने पूर्व पीएम राजीव गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।
  • पश्‍च‍िम बंगाल के एक 37 साल वर्षीय कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्त‍ि जताई थी।
  • अब राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए जवाब दिया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स का एक एपिसोड काफी विवादास्पद रहा है। इस एपिसोड में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी के कैरेक्टर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। इसके बाद कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इस वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। मगर अब राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए जवाब दिया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'BJP या RSS का मानना है कि कानूनी तौर पर अभिव्यक्त‍ि की स्वतंत्रता नियंत्रित होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ये स्वतंत्रता एक मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए ही जिए हैं और देश के लिए ही मरे हैं। एक काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता।'

गौरतलब है कि नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा 'फट्टू' बताया गया है। इसके बाद पश्‍च‍िम बंगाल के एक 37 साल वर्षीय कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्त‍ि जताई थी। राजीव ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी।

कमेंट करें
NlZPe