एनआईए ने कर्नाटक में तलाशी ली, आईएस के 2 गुर्गो को किया गिरफ्तार

NIA conducts searches in Karnataka, arrests 2 IS operatives
एनआईए ने कर्नाटक में तलाशी ली, आईएस के 2 गुर्गो को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली एनआईए ने कर्नाटक में तलाशी ली, आईएस के 2 गुर्गो को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • मामले में पूर्व में दो अन्य आरोपी व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को शिवमोग्गा इस्लामिक स्टेट (आईएस) साजिश मामले में कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़, शिवमोग्गा, दावणगेरे और बेंगलुरु जिलों में छह स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने कहा कि छापेमारी के बाद आईएस के दो गुर्गो को गिरफ्तार किया गया।

यह मामला एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने और देश की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को खतरे में डालने के लिए आरोपियों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित है। आरोपियों की पहचान रेशान थजुद्दीन शेख और हुजैर फरहान बेग के रूप में हुई है।

मामला शुरू में शिवमोग्गा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और 15 नवंबर, 2022 को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था।

एनआईए ने कहा, जांच से पता चला है कि आरोपी माज मुनीर ने अपने करीबी सहयोगी और कॉलेज के साथी रेशान थजुद्दीन को कट्टरपंथी बना दिया था और दो आरोपियों, रेशान थजुद्दीन शेख और हुजैर फरहान बेग ने इस्लामिक की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए क्रिप्टो-वॉलेट के माध्यम से अपने आईएस हैंडलर से धन प्राप्त किया। वे आगजनी और वाहनों और अन्य प्रतिष्ठानों, जैसे शराब की दुकानों, गोदामों, ट्रांसफार्मर आदि को निशाना बनाने में भी शामिल थे।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान आरोपियों और संदिग्धों के घरों से डिजिटल डिवाइस और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। मामले में पूर्व में दो अन्य आरोपी व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story