एनआईए ने 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

NIA files chargesheet against 3 accused
एनआईए ने 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
बठिंडी आईईडी मामला एनआईए ने 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
हाईलाइट
  • एनआईए ने विशेष अदालत के समक्ष दाखिल की चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को कहा कि उसने जम्मू के बठिंडी इलाके में लाइव इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की बरामदगी के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। आरोप पत्र में आईपीसी की धारा 120बी, 121ए और 122 जोड़ी गई है। इसके अलावा इसमें यूए(पी) अधिनियम 1967 की धारा 18, 18बी, 19, 20 और 23 के साथ ही विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4 और 5 भी जोड़ी गई है। एजेंसी ने एनआईए विशेष अदालत जम्मू के समक्ष चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें उल हक, नदीम अयूब राथर और तालिब उर रहमान को आरोपी के तौर पर शामिल किया गया है, जो कि सभी जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं।

जून में, नदीम उल हक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मदरसा मरकज के पास लाइव आईईडी के साथ पकड़ा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ जम्मू के बहू किला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। घटना के एक महीने बाद 19 जुलाई को मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई। जांच के दौरान एनआईए ने पाया कि तीनों आरोपी व्यक्ति पाकिस्तान स्थित द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के संचालकों से व्हाट्सएप के जरिए निर्देश प्राप्त कर रहे थे।

एनआईए जांच ने एक बड़ी साजिश का खुलासा किया और केंद्र के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए सुरक्षा कर्मियों और सार्वजनिक स्थानों को निशाना बनाने के लिए पूरी घाटी के कट्टरपंथी युवाओं की एक बड़ी संख्या को सक्रिय करने की योजना का भंडाफोड़ किया। मामले में आगे की जांच जारी है।जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 27 जून को बठिंडी में मदरसा मरकज उल हारूफ के पास नदीम उल हक से आईईडी बरामद किया था।

(आईएएनएस)

 

Created On :   23 Dec 2021 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story