एनजीओ टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली एनजीओ टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी
हाईलाइट
  • एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को जम्मू एंड कश्मीर कोएलिशन ऑफ सिविल सोसाइटीज (जेकेसीसीएस) के कार्यक्रम समन्वयक खुर्रम परवेज और फिलीपीन स्थित एनजीओ एशियन फेडरेशन अगेंस्ट इनवॉलंटरी डिसअपीयरेंस के अध्यक्ष को एक एनजीओ टेरर फंडिंग मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले एनआईए ने इसी मामले में जम्मू-कश्मीर के एक पत्रकार इरफान महराज को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, जांच से पता चला है कि खुर्रम परवेज विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं से मानवाधिकारों के लिए लड़ने की आड़ में धन एकत्र कर रहा था और कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए उसी का उपयोग कर रहा था। वह अपने सहयोगियों के साथ अपने विभिन्न माध्यमों से अलगाववादी एजेंडे का प्रचार भी कर रहा था। खुर्रम परवेज को पहले ही एनआईए के एक अन्य मामले में चार्जशीट किया जा चुका है। बुधवार को इस मामले में पेशी पर उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह मामला घाटी से बाहर स्थित कुछ गैर सरकारी संगठनों, ट्रस्टों और समाजों द्वारा लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिज्ब-उल-मुजाहिदीन जैसे अभियुक्त आतंकवादी संगठनों के आतंक के वित्त पोषण से संबंधित है। जांच से पता चला है कि खुर्रम परवेज और उसके सहयोगियों ने उन लोगों का समर्थन करने के लिए धन जुटाया जो सुरक्षा बलों पर पथराव में शामिल थे और दूसरों को भी इसी तरह का समर्थन करने के लिए प्रेरित किया। इन ट्रस्टों और सोसायटियों, जिनकी जांच चल रही है, ने भारत सरकार के प्रति घृणा और असंतोष पैदा करने के लिए राष्ट्र-विरोधी और आपत्तिजनक सामग्री प्रकाशित करने के लिए उनके द्वारा जुटाए गए धन का उपयोग किया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story