दिल्ली-पंजाब सहित देश के 5 राज्यों में NIA ने की छापेमारी 

NIA raids in 5 states of the country including Delhi-Punjab
दिल्ली-पंजाब सहित देश के 5 राज्यों में NIA ने की छापेमारी 
गैंगस्टर्स पर एक्शन दिल्ली-पंजाब सहित देश के 5 राज्यों में NIA ने की छापेमारी 
हाईलाइट
  • कार्रवाई आतंकवादियों
  • ड्रग तस्करों और अन्य गैंगस्टर्स से कनेक्शन को जड़ से खत्म करने के लिए जा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में पनप रहे गैंगस्टर्स पर मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। यह एक्शन उनके आतंकवादियों, ड्रग तस्करों और अन्य गैंगस्टर्स से कनेक्शन को जड़ से खत्म करने के लिए लिया गया है। देशभर में अभी भी यह छापेमारी जारी है। एनआईए की तरफ से ये छापेमारी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 40 से ज्यादा ठिकानों पर की गई है। लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना सहित कई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ये कार्रवाई की जा रही है। 

उन्होंने कहा, "हमने गैंगस्टरों, आतंकवादियों और नशीले पदार्थो के सौदागरों के बीच उभरती गठजोड़ को खत्म करने का फैसला किया है। वे एक साथ काम कर रहे थे।"

यह मामला हत्याओं सहित विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता से संबंधित है, ताकि लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने और बढ़ावा देने के लिए पैसे वसूलने के लिए आतंकित किया जा सके। ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।

शुरुआत में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आठ अगस्त को आठ आरोपियों और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली। एनआईए ने कहा है कि भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची थी।

मामले में आगे की जांच जारी है।

आपको बता दें, इससे पहले भी 12 सितंबर को NIA ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

 जम्मू-कश्मीर के शोपियां के हरमेन में सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जहां आतंकवादियों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक, जिसमें 2 गैर-स्थानीय मजदूर मनीष कुमार और राम सागर मारे गए।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने हत्याओं पर दुख जताते हुए कहा कि मुझे लगता है कि ये कश्मीर में बैठे नेताओं द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर किया जाता है। उन्हें इस तरह के बयान देना और पाकिस्तान की वकालत करना बंद कर देना चाहिए

सुरक्षाबलों ने आज कड़ी मेहनत से एक बार फिर कश्मीर में शांति बहाल की। लेकिन ऐसी घटनाओं से प्रयास बाधित होंगे। इन मुद्दों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए ताकि कोई भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम न दे। सर्च ऑपरेशन कर ऐसे लोगों को ढूंढ़ना चाहिए 

 NIA ने झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर छापेमारी कर रही है

Created On :   18 Oct 2022 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story